Thursday, April 26, 2012

मेरा नंबर कब आयेगा













अकेला था जीवन में, रिलायंस की कसम
लगती थी के.सी. की चाय में चीनी कम
एक तो इंजीनियर ऊपर से आई आई टी 
लडकियाँ कहतीं - कहां है तेरी diversity?

एक दिन Traffic Light Party में गया
एक Budweiser और तीन Tequila try किया
मैं तो हुआ हाई, और तभी वो आई 

क्या set-max लग रही थी जो दीवाना बना दे
नज़र न लगे कोई उसे गोदरेज के लौकर में छिपा दे

विक्स की गोली खा मैंने कहा हाय
मेरी लाईफ में तुम रेडियो-मिर्ची की तरह आये
मैं हूँ तेरा सर्फ तू मेरी सुपर निरमा
मैं रिडर्स डाईजेस्ट तू मेरी मनोरमा

हमारा प्यार फेविकौल का जोड़, टूटेगा नहीं
चल डी.एल.एफ. का घर बनाएँ दूर कहीं
सौदा कच्चा नहीं यह है बबूल-बबूल पैसे वसूल
तुम भी कहोगी क्या बात है साड़ी हो तो प्रफुल

सच्चा प्यार है ओंकार रामायण अगरबत्ती
हाजमोला कैन्डी की तरह कुछ खट्टी कुछ मीठी
यह प्रियागोल्ड बिस्किट इसे हक से मांगो
Vodafone के कुत्ते की तरह मैं तेरे पीछे चाहे कहीं तुम भागो

रूखेपन से कहा उसने कहाँ तू बाटा कहाँ मैं टाटा
दिखावे पे न जाओ अपनी अकल लगाओ मैंने डाँटा 

Confidence से लहराया मैंने FabIndia का greenकुर्ता
White टॉप में चमक रही थी उसकी सुन्दरता 

लिप-गार्ड की मुस्कान के साथ उसने पर्स खोला
प्यार से दिया मुझे Forever21 रुमाल का गोला
रुमाल का रंग था लाल, DJ की lights थी लाल
KingFisher का भी रंग है लाल, मैं भी हुआ थोड़ा सा लाल

सपने हुए चूर जाने मेरा दुख किस झन्डु बाम से जायेगा
पेप्सी पीते हुये यही सोचता हूँ - मेरा नंबर कब आयेगा

No comments:

Post a Comment